PUBG Mobile डाउनलोड कैसे करें ban होने के बाद

PUBG Mobile डाउनलोड कैसे करें ban होने के बाद, दोस्तों शायद ही कोई होगा जिसने pubg का नाम नहीं सुना पब्जी बहुत पॉपुलर गेम है हालांकि गोरमेंट की नोटिफिकेशन के बाद यह गेम को बंद कर दिया गया है, यह गेम अभी दुनिया में चल रहा है लेकिन सिर्फ भारत मैं बंद है। पब्जी को बंद करने के कारण यह है कि युवा बहुत ज्यादा इसका उपयोग कर रहे थे वह din और रात सिर्फ यही गेम खेलते रहते थे पब्जी ban होने के बाद युवा में गुस्सा हैअगर दूसरी तरफ देखे तो परिवार वाले बहुत ही खुश है क्योंकि वह इसका जानते है इसका नुकसान छोटे-छोटे बच्चे क्योंक खेल खेलते थे



पब्जी डाउनलोड कैसे करें


अब पब्जी डाउनलोड कैसे करें दोस्तों पब्जी डाउनलोड करना है,तो आपको थोड़ा इंतजार की जरूरत हो सकती है लेकिन अगर वीपीएन लगाएं तो शायद से यह गेम वापस चालू होने लगे।

पब्जी ना केवल गेम था,लेकिन कई लोगों की एक कमाई का तरीका भी था, जैसे कि यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करना अगर 2 महीने पहले देखें तो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा वाचिंग इसी गेम की आती थी जो यूट्यूबर थे उनकी कमाई लाखों में होती थी करोड़ों में व्यू आते थे।
पब्जी का फुल फॉर्म प्लेयर्स अननोन बैटलग्राउंड अगर पब्जी बैन होने के बाद देखें तो दूसरा गेम जिसने पब्जी को टक्कर दी वह फ्री फायर है अभी भी फ्री फायर प्ले स्टोर में अवेलेबल है ,और इंडिया में चल रहा है।
बीच में पब्जी इंडिया की तरफ से एक नोटिफिकेशन दिया गया कि वह वापस इंडिया में आने वाला है यह न्यूज़ बिल्कुल सच भी हो सकती है, क्योंकि गवर्नमेंट ने उसके चाइनीस कंपनी टेंसेंट के कारण शायद बैन लगाया है। 
पब्जी जानता है कि उसकी फैन फॉलोइंग इंडिया में 50 मिलियन से भी ज्यादा है और एक्टिव प्लेयर सबसे ज्यादा इंडिया से ही है तो ऐसे में कंपनी कैसे अपना यूजर बेस छोड़ सकती है।
इसलिए कंपनी ने कुछ 160 करोड़ रुपए खर्च करके इंडिया का डाटा सिर्फ इंडिया में ही रहेगा और उसके लिए एक अलग पब्जी दूसरा वर्जन देखने को मिल सकता है, जो कि सिर्फ इंडिया में ही चलेगा।
pubg के तरफ से यह न्यूज़ कन्फर्म कर दी गई है की जो पहले पब्जी खेलते थे उन्होंने जितने पैसे खर्च करके स्किन मैं बैग अन्य प्रकार की चीजें पैसों से खरीदी है अकाउंट में वापस मिल जाएंगी और वह पुराने अकाउंट से लॉगइन कर पाएंगे।
पब्जी को डाउनलोड कैसे करें दोस्तों पब्जी अभी रिलीज होने वाला है, और यह बहुत ही जल्द आपको प्लेस्टोर में मिलेगा। सरकार ने ना केवल पब्जी बल्कि अन्य चाइना ऐप को बंद कर दिया जैसे की टिक टॉक जोकि बहुत पॉपुलर था।
Download link neeche

पब्जी इंडिया द्वारा बनाई गई वीडियो


कुछ हफ्ते पहले पब्जी इंडिया द्वारा एक वीडियो बनाई गई जिसमें कई बड़े यूट्यूबर जोकि पब्जी की लाइव स्ट्रीम करते थे। उन्होंने कहा है pubg कमिंग सून मतलब पाबूजीवापस आने वाला है।
पब्जी मोबाइल कब तक इंडिया में वापस आएगा यह सवाल हो सकता है। तो दोस्तों चिंता मत करिए यह गेम 2021 के जनवरी-फरवरी के बीच में आ सकता है। इसे अभी बैन कर दिया है लेकिन यह वापस आने वाला है।
पब्जी के नुकसान

दोस्तों हम यह बता देते हैं, आपको की आती बहुत बेकार है, चाहे वह किसी भी चीज में हो अगर आप 8 घंटे सिर्फ यही गेम खेलते रहेंगे तो सरकार वापस से बंद करेगी।
कई बार पेरेंटस ने यह गेम पर कम्प्लेंट्स किया था की यह गेम सही नहीं है। कई बार ऐसी खबर आई है कि छोटे बच्चे अपने माता पिता का क्रेडिट कार्ड पब्जी में पैसे लगाने के लिए किसी और व्यक्ति को दिए हैं। जिससे उनके अकाउंट से लाखों रुपए निकल गए।
पब्जी को डाउनलोड कैसे करें, दोस्तों अगर आप इस समय pubg को खेलते हैं तो समझ जाइए यह गलत है। pubg जी ने इंडिया में सभी सर्वर्स बैन कर दिया है और जी हां ऐसे नहीं खेल सकते हैं।

PUBG मोबाइल and रिक्वायरमेंट्स

दोस्तों pubg मोबाइल के रिक्वायरमेंट्स जो कि आपके मोबाइल अंदर होनी चाहिए। अगर आप नया मोबाइल खरीद रहे हैं तो एक बार यह स्पेसिफिकेशन जरुर देख ले। 
RAM
कम से कम तीन 3gb रहनी चाहिए अगर आपके मोबाइल में 3gबी भी RAM नहीं है तो आप यह गेम नहीं खेल सकते हैं।
मैमोरी इसमें होनी चाहिए अगर यह गेम डाउनलोड कर रहे है तो 2gb मेमोरी मोबाइल में अवेलेबल होनी चाहिए जिसे वह अपना गेम का डाटा स्टोर करेगा।
इंटरनेट कनेक्शन भी अच्छा होना चाहिए अगर इंटरनेट कनेक्शन खराब है। तो सही नही है क्युकी इसे डाउनलोड करने क लिए आपको ३ग्ब नेट चाइए।
आखिरी शब्द

आकर यह पोस्ट PUBG Mobile डाउनलोड कैसे करें ban होने के बाद आपको पसंद आई तो इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले नीचे दी गई लिंक आर्टिकल पड़े।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *